Wednesday 2 September 2015

इसी साल चार नए अस्पताल, फैजाबाद आठ से शुरू

-सौ शैय्या वाले संयुक्त चिकित्सालयों की तैयारी
-बुलंदशहर, गोरखपुर व भदोही की भी है बारी
राज्य ब्यूरो, लखनऊ
स्वास्थ्य सेवाओं की मजबूती के लिए इसी साल फैजाबाद, बुलंदशहर, गोरखपुर व भदोही में सौ शैय्या वाले अस्पतालों को शुरू किया जाएगा। फैजाबाद का अस्पताल इसी माह आठ अगस्त को शुरू हो जाएगा।
जानकारी के मुताबिक दूरस्थ इलाकों तक विशेषज्ञ चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराने के लिए सौ शैय्या वाले नए अस्पतालों का सिलसिला शुरू किया गया है। फैजाबाद के कुमारगंज, बुलंदशहर के डिबाई, गोरखपुर व भदोही में इन चिकित्सालयों के भवन बनकर तैयार हैं। इन अस्पतालों की स्थापना व संचालन के लिए उपकरणों व साज सज्जा सामग्र्री की खरीद के लिए 28 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जारी कर दी गयी है। हर अस्पताल पर सात करोड़ एक लाख 47 हजार 665 रुपये खर्च किये जाने की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गयी है। इस बीच फैजाबाद के तैयार हो चुके सौ शैय्या वाले अस्पताल का उद्घाटन आठ अगस्त को किया जाना तय हुआ है। अब अधिकारी इसके लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का समय मांग रहे हैं। यदि उनका समय मिला तो वे ही इसका उद्घाटन करेंगे।
बस्ती की चिकित्सा अधीक्षक निलंबित
लखनऊ: प्रदेश शासन ने अनियमितताओं के आरोप में बस्ती के जिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.सरोज बाला को निलंबित कर दिया है। उन पर कामकाज में लापरवाही व अनियमितताओं के आरोप हैं। उनका कार्यभार फिलहाल बस्ती के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सौंप दिया गया है।

No comments:

Post a Comment