Friday, 2 September 2016

राहुल का आरोप, बदले की राजनीति कर रहे मोदी


-अमेठी दौरे में उठाए केंद्र की योजनाओं पर सवाल
-सड़क से संसद तक किसानों की लड़ाई लड़ेगी कांग्र्रेस
----
डॉ.संजीव, जगदीशपुर (अमेठी)
कांग्र्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बदले की राजनीति कर रहे हैं। अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन जगदीशपुर के जाफरगंज मंडी स्थल पर संसदीय निधि से हुए विकास कार्यों का लोकार्पण करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने केंद्र की योजनाओं पर सवाल उठाते हुए उन्हें विफल करार दिया। एलान किया कि कांग्र्रेस सड़क से संसद तक किसानों की लड़ाई लड़ेगी।
राहुल ने अपने पिता राजीव गांधी को याद करते हुए अपने भाषण की शुरुआत की। कहा कि जगदीशपुर में राजीवजी ने विकास की जो गंगा बहाई थी, मौजूदा केंद्र सरकार ने उसे बाधित कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे बदले की राजनीति नहीं करेंगे। इसके बावजूद वे अमेठी की जनता के खिलाफ बदले की राजनीति कर रहे हैं। यूपीए सरकार ने जगदीशपुर में 3500 करोड़ से पेपर मिल का प्रोजेक्ट लगाने का फैसला किया था। उससे दस हजार लोगों को रोजगार मिलता। मोदी सरकार ने उस प्रोजेक्ट को ही रद कर दिया। मेगा फूड पार्क में 40 कारखाने लगने थे, जिससे पूरे प्रदेश के किसान लाभान्वित होते, पर केंद्र सरकार ने उसे भी नहीं बनने दिया। हमने यहां आइआइआइटी की कक्षाएं शुरू कराईं, वे वापस ले गए। सेंट्रल स्कूल की घोषणा के बावजूद उसे रोक कर रखा है। आरोप लगाया कि एनडीए सरकार ने यूपीए सरकार के सभी जनोपयोगी कार्यक्रम बंद कर दिये।
राहुल ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के समय भाजपा ने बड़े बड़े वादे किये थे। कहा था, 'मोदी आएगा, महंगाई कम करेगाÓ। सवाल उठाए, क्या महंगाई कम हुई? सभी के खाते में 15 लाख रुपये आए? स्मार्ट सिटी कहीं दिखा? स्वच्छ भारत का असर कहीं दिखा? कांग्र्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मेक इन इंडिया के बब्बर शेर के मुंह से चूहे की आवाज भी नहीं निकलती। मोदी सरकार ने उद्यमियों के तो हजारों करोड़ रुपये के कर्ज माफ कर दिये, वहीं किसान मर रहे हैं, उनकी चिंता नहीं है। कांग्र्रेस किसानों की लड़ाई सड़क से संसद तक लड़ेगी। प्रधानमंत्री दुनिया घूमते हैं, बड़ी-बड़ी बातें बनाते हैं पर भारत की चिंता नहीं करते। ऐसे में आम आदमी की लड़ाई लडऩा कांग्र्रेस की जिम्मेदारी है और कांग्र्रेस इसमें पीछे नहीं रहेगी।
यूपी में बनाएंगे सरकार
राहुल गांधी ने भरोसा जताया कि अगले विधानसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में कांग्र्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास रुक गया है। आह्वïान किया कि यूपी में विकास शुरू कराना है तो कांग्र्रेस की सरकार बनवाइये। कांग्र्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि उनका उत्साह जोरदार है। इसे बनाए रखें और जनता के साथ लगातार जुड़ाव स्थापित कर कांग्र्रेस को वोट दिलवाएं।

No comments:

Post a Comment